आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

मंगलवार, अगस्त 16, 2011

ले. गवर्नर द्वारा आयोजित स्वागत-समारोह (Reception) में पाखी

कल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर मैं पहली बार अंडमान-निकोबार के ले. गवर्नर द्वारा आयोजित स्वागत-समारोह (Reception) में शामिल हुई. कित्ते लोग थे वहाँ, ढेर सारे लोग आए थे. पर मेरी तरह के बच्चे बहुत कम दिखे वहाँ. वहाँ पर मैंने उन बुजुर्ग लोगों को भी देखा, जिन्होंने देश की आजादी में हिस्सा लिया था.

जब हम लोग पहुंचे तो काफी लोग आ चुके थे. कुछ ही देर बाद ले. गवर्नर श्री भूपेंद्र सिंह अंकल जी आंटी के साथ आए. उन्होंने सभी को हाथ जोड़कर नमस्ते की. फिर राष्ट्र-गान की धुन बजने लगी, मैं तो तुरंत सावधान खड़ी हो गई. इसके बाद ले. गवर्नर जी सबसे एक-एक कर मिले. मुझसे भी मिले और मैंने उन्हें नमस्ते किया. कैमरा ले जाने की मनाही थी, नहीं तो अच्छी सी फोटो भी क्लिक कर लेती. जब वो आगे बढ़ गए तो ममा-पापा के साथ घूमती हुई मैं इधर-उधर खूब देखती. इस बीच पापा के ढेर सारे दोस्तों से भी पहली बार मिली.

सबसे अंत में आई खाने की बारी. पता नहीं यह क्यों सबसे अंत में होता है ? मैंने तो खूब मस्ती की, खूब समोसे और पकौड़े खाए.बाहर खूब बारिश भी हो रही थी.कार्यक्रम के अंत में फिर से राष्ट्र-गान की धुन बजी. पर मुझे यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि कई लोग तो मुझे पहले से ही जानते थे, आखिर अख़बारों और टी. वी. पर पहले से फोटो जो देखी थी!!

(चित्र में ले. गवर्नर श्री भूपेंद्र सिंह)
एक टिप्पणी भेजें