आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

सोमवार, अगस्त 22, 2011

माख्नन चोर श्री कृष्ण का जन्म दिन आया..


आज कृष्ण जन्माष्टमी है। आज ही तो देर रात माख्नन चोर श्री कृष्ण का जन्म हुआ था.जन्माष्टमी हमारे यहाँ खूब अच्छे से मनाई जाती है. मैं भी देर रात तक जगकर आज कृष्ण-जन्मोत्सव देखूंगी. कृष्ण जी की बाल-लीलाएं तो मुझे बहुत अच्छी लगती हैं. वे भी तो हम बच्चों जैसे ही खूब शरारतें करते थे और फिर उनकी मैया यशोदा कित्ता डांटती थी. लेकिन कृष्ण जी भी कम नहीं थे, अंतत: मैया को अपनी तरफ कर ही लेते थे और फिर गोपियाँ देखती ही रह जाती थीं।

और हाँ, कृष्ण जन्माष्टमी तो मेरे लिए इसलिए भी और महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि जन्माष्टमी के दिन ही मेरे पापा और नानी जी का भी जन्म हुआ था.



इस कृष्ण-जन्माष्टमी पर आप लोग मुझे ढेर सारा आशीर्वाद और प्यार दीजियेगा !!

9 टिप्‍पणियां:

गगन शर्मा, कुछ अलग सा ने कहा…

पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।

KK Yadav ने कहा…

कृष्ण-जन्माष्टमी पर्व पर सभी को शुभकामनायें. संयोगवश मेरा जन्म भी कृष्ण-जन्माष्टमी के दिन ही हुआ था और नाम भी उसी अनुरूप पड़ा. ऐसे में श्री कृष्ण भगवान के प्रति आसक्ति स्वाभाविक है !!

Unknown ने कहा…

और हाँ, कृष्ण जन्माष्टमी तो मेरे लिए इसलिए भी और महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि जन्माष्टमी के दिन ही मेरे पापा और नानी जी का भी जन्म हुआ था...Fir to TRipple badhai.

Unknown ने कहा…

कृष्ण-जन्माष्टमी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।

Deepak Saini ने कहा…

श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनायें

Chaitanyaa Sharma ने कहा…

जन्माष्टमी की शुभकामनायें

vidhya ने कहा…

जन्माष्टमी की शुभकामनायें

रुनझुन ने कहा…

जन्माष्टमी की बधाई के साथ की अपनी नानी जी और पापा को मेरी तरफ से जन्मदिन की भी ढेरों बधाइयाँ देना...

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

आपको भी जन्माष्टमी की बधाई।