आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

बुधवार, मई 13, 2015

नन्ही ब्लॉगर अक्षिता (पाखी) को परिकल्पना कनिष्ठ सार्क ब्लॉगर सम्मान

कहा जाता है, कि प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती। आपको जानकर  आश्चर्य होगा कि भारत की ही नहीं, बल्कि दक्षिण एशिया की एक मात्र ऐसी नन्ही ब्लॉगर जिसे "राष्ट्रीय बाल पुरस्कार " प्राप्त हुआ है, नाम है अक्षिता (पाखी)। अक्षिता को यह पुरस्कार 'कला और ब्लागिंग' (Excellence in the Field of Art and Blogging) के क्षेत्र में शानदार उपलब्धि के लिए बाल दिवस, 14 नवम्बर 2011 को विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में भारत सरकार की तात्कालीन महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती कृष्णा तीरथ जी द्वारा प्रदान किया गया था । इसके तहत अक्षिता को 10,000 रूपये नकद राशि, एक मेडल और प्रमाण-पत्र दिया गया था।  इनका ब्लॉग है "पाखी की दुनिया"। 

उल्लेखनीय है, कि अक्षिता (पाखी) को  वर्ष 2010 में श्रेष्ठ नन्हा ब्लॉगर वर्ग में "परिकल्पना सम्मान" भी प्राप्त है। उसी श्रृंखला में वर्ष-2014 के "परिकल्पना कनिष्ठ सार्क ब्लॉगर सम्मान" (Parikalpana SAARC Junior Blogger Award) के लिए अक्षिता पाखी का चयन किया गया है, जिन्हें आगामी 23 से 27 मई 2015 को श्री लंका में आयोजित पंचम अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन में अंगवस्त्र, सम्मान पत्र, प्रतीक चिन्ह और 5000/- की धनराशि प्रदान किए जाएंगे। समारोह में सहभागिता हेतु हम उनका हृदय से स्वागत करते हैं।

(साभार : अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन के संयोजक श्री रविन्द्र प्रभात जी अंकल के फेसबुक टाइमलाइन पर घोषणा, 10 अप्रैल 2015)

(इस सम्मान और आप सभी की शुभकामनाओं व आशीष के लिए आभार !!)
एक टिप्पणी भेजें