आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

शनिवार, दिसंबर 08, 2012

रंग-बिरंगी मछलियाँ

रंग-बिरंगी मछलियाँ भला किसे नहीं अच्छी लगतीं। मुझे तो बहुत अच्छी लगती हैं। अंडमान में समुद्र में तो ढेर सारी रंग-बिरंगी मछलियाँ दिखती थीं। ग्लास-बोट से उन्हें देखना बहुत रोमांचक लगता था।
यहाँ इलाहाबाद में भी मैंने एक्वेरियम में ढेर सारी मछलियाँ रखी हैं। उन्हें मैं रोज अपने हाथों से खिलाती हूँ।
कित्ता अच्छा लगता है, जब सारी मछलियाँ मुझे देखते ही ग्रुप में आगे आ जाती हैं कि अब मैं उन्हें उनका फ़ूड दूंगीं।
मुझे तो गोल्ड-फिश बहुत प्यारी लगती हैं।
इसके अलावा मेरे एक्वेरियम में एन्जिल, शुभांगिनी, शार्क जैसी मछलियाँ भी हैं। अपूर्वा भी इनके साथ खूब इन्जॉय करती है।   

7 टिप्‍पणियां:

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

वाह, प्यारी मछलियाँ

Bhanwar Singh ने कहा…

So Colourful..Looks nice collection.

Shalini kaushik ने कहा…

nice

Unknown ने कहा…

Cute Fishes..wow.

Unknown ने कहा…

इन्हें बिल्ली से बचाकर रखियेगा।

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

मछली जल की रानी है।

Shyama ने कहा…

I love Gold Fishes.