आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

शुक्रवार, अगस्त 10, 2012

पापा का जन्मदिन और 'कृष्ण-जन्माष्टमी'

आज का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. आज कृष्ण जन्माष्टमी है। आज ही तो देर रात माख्नन चोर श्री कृष्ण का जन्म हुआ था. कृष्ण जी की बाल- लीलाएं तो मुझे बहुत अच्छी लगती हैं. वे भी तो हम बच्चों जैसे ही खूब शरारतें करते थे और फिर उनकी मैया यशोदा कित्ता डांटती थी. लेकिन कृष्ण जी भी कम नहीं थे, अंतत: मैया को अपनी तरफ कर ही लेते थे और फिर गोपियाँ देखती ही रह जाती थीं. और हाँ, कृष्ण जन्माष्टमी तो मेरे लिए इसलिए भी और महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि जन्माष्टमी के दिन ही मेरे पापा और नानी जी का भी जन्म हुआ था. पर सबसे अच्छी बात तो यह है कि आज 10 अगस्त को पापा का जन्मदिन और जन्माष्टमी दोनों साथ पड़ रही है..है न डबल ख़ुशी वाली बात. तो चलिए आप भी हमारी इस ख़ुशी में शरीक होइए !!

पापाजी को जन्मदिन पर ढेर सारी बधाई और प्यार.

इस कृष्ण-जन्माष्टमी पर आप लोग भी मुझे ढेर सारा आशीर्वाद और प्यार दीजियेगा !!

6 टिप्‍पणियां:

Shanti Garg ने कहा…

बहुत ही बेहतरीन और प्रभावपूर्ण रचना....
जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ
मेरे ब्लॉग

जीवन विचार
पर आपका हार्दिक स्वागत है।

Bhawna Kukreti ने कहा…

aapko to teeguni badhai paakhi:)

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

अपके पापा को भी ढेरों शुभकामनायें।

Shahroz ने कहा…

वाह, यह तो बहुत ख़ुशी की बात हुई.डबल बधाई हमारी तरफ से,

Shahroz ने कहा…

वाह, यह तो बहुत ख़ुशी की बात हुई.डबल बधाई हमारी तरफ से,

S R Bharti ने कहा…

आपके पापा को बहुत-बहुत बधाई.