आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

सोमवार, अप्रैल 12, 2010

मम्मी-पापा की लाडली


अक्षिता (पाखी) मेरा नाम है
सब करते मुझको प्यार
मम्मी-पापा की लाडली
मिलता जी भर खूब दुलार।

कानपुर नगर में जन्म लिया
25 मार्च 2006, दिन शनिवार
मम्मी-पापा हुए प्रफुल्लित
पूरा हुआ सपनों का संसार।

दादा-दादी, नाना-नानी
सब देखने को हुए बेकरार
मौसी, बुआ, मामा-मामी, चाचू
ले आए खूब सारे उपहार।

नन्हीं सी नटखट गुड़िया
सब रिझायें बार-बार
कितनी प्यारी किलकारी
घर में आये खूब बहार ।

मम्मी-पापा संग आ गई
अब, अण्डमान-निकोबार
यहाँ की दुनिया निराली
प्रकृति की छाई बहार ।

कार्मेल स्कूल में लिया एडमिशन
प्लेयिंग, डांसिंग, ड्राइंग से प्यार
नर्सरी में अब पढ़ने जाती
मिला नए दोस्तों का संसार।

समुद्र तट पर खूब घूमती
देखती बीच और पहाड़
खूब जमकर मस्ती करूँ
और जी भरकर धमाल

28 टिप्‍पणियां:

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

प्यारी सी पाखी को हम भी बहुत प्यार करते हैं!

Udan Tashtari ने कहा…

कार्मेल स्कूल में जा रही हो पढ़ने...


और वो तो लिखा ही नहीं सबसे अच्छे वाले अंकल की भी लाडली.. :)

संजय भास्‍कर ने कहा…

बहुत ही सुन्‍दर

संजय भास्‍कर ने कहा…

bahut pyari hai pakhi

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

दादा-दादी, नाना-नानी
सब देखने को हुए बेकरार
मौसी, बुआ, मामा-मामी, चाचू
ले आए खूब सारे उपहार।
...बेहतरीन है पाखी..ढेर सारा आशीर्वाद व प्यार.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

समीर अंकल, वो तो मैं हूँ ही.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री मयंक दादा,

हम भी आपको बहुत प्यार करते हैं.

हिंदी साहित्य संसार : Hindi Literature World ने कहा…

पाखी बड़ी मनभावन कविता..आपके जीवन को ही गीत में गूँथ दिया..आपका छुतकीपन का फोटो ..कित्ती क्यूट लग रही हो.

Shyama ने कहा…

समुद्र तट पर खूब घूमती
देखती बीच और पहाड़
खूब जमकर मस्ती करूँ
और जी भरकर धमाल ।
-------------
वो तो पाखी के ब्लॉग पर दिख ही रहा है.

Shyama ने कहा…

पाखी फोटो में कितनी प्यारी लग रही हो..शुभकामनायें.

Dr. Brajesh Swaroop ने कहा…

पाखी तो सभी की लाडली है..प्यारी बिटिया.

Akanksha Yadav ने कहा…

पाखी..देखा तुम्हें सब लोग कितना प्यार करते हैं..

Unknown ने कहा…

वाकई पाखी की सघन अनुभूतियों को समेटती यह बाल-कविता बेहद मनभावन व प्यारीलगी.

www.dakbabu.blogspot.com ने कहा…

मेरा अहोभाग्य...प्रसन्न हुआ..पाखी की दुनिया को समेटे सरल-सहज कविता.

बेनामी ने कहा…

प्यारी पाखी को कोई क्यूँ न प्यार करे ?

है ही इतनी प्यारी... :)

Bhanwar Singh ने कहा…

लाजवाब रचना. आपकी यह अनुपम कविता बेजोड़ है..हार्दिक बधाई.

माधव( Madhav) ने कहा…

पाखी दीदी को शुभकामनाये

S R Bharti ने कहा…

बहुत सुन्दर रचा पाखी के बारे में..शुभकामनायें. फोटो भी लाजवाब हैं.

Dr. Brajesh Swaroop ने कहा…

कार्मेल स्कूल में लिया एडमिशन
प्लेयिंग, डांसिंग, ड्राइंग से प्यार
नर्सरी में अब पढ़ने जाती
मिला नए दोस्तों का संसार।
बहुत खूब पाखी. मान से पढाई करना व मम्मी-पापा की तरह जग को रोशन करना.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ ब्रजेश अंकल,

पक्का अंकल जी..मन से पढ़ती हूँ.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

आप सभी की प्यारी-प्यारी बातों और आशीष के लिए ढेर सारा प्यार व आभार.

बेनामी ने कहा…

hum sabki laadli hai pakhi...
hamesh khush raho...khub maze karo....
mere blog par is baar..
वो लम्हें जो शायद हमें याद न हों......
jaroor aao...
main intzaar karoonga....

दीनदयाल शर्मा ने कहा…

पाखी मेरा नाम,
मस्ती मेरा काम,
मैं हूँ सबकी प्यारी,
सबको मेरा सलाम.
टाबर टोळी

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ दीनदयाल शर्मा अंकल,

पाखी मेरा नाम,
मस्ती मेरा काम,
मैं हूँ सबकी प्यारी,
सबको मेरा सलाम.
....ये तो खूब रही..है न.

आपकी पत्रिका का इंतजार कर रही हूँ..

Amit Kumar Yadav ने कहा…

बहुत प्यारा गीत..सुन्दर तुकबंदी..ढेर सारा प्यार.

raghav ने कहा…

मधु से मधु है तुम्हारी मुस्कान,
करती अपनी शैतानियो से सबको हैरान,
मम्मी की दुलारी और पापा की है शान,
कुछ ऐसा करना की सारा देश करे तुम पर अभिमान,

संजय भास्‍कर ने कहा…

बहुत प्यारा गीत...ढेर सारा प्यार.

जयकृष्ण राय तुषार ने कहा…

अक्षिता (पाखी) मेरा नाम है
सब करते मुझको प्यार
मम्मी-पापा की लाडली
मिलता जी भर खूब दुलार।
..hamari taraf se bhi dher sara pyar.