आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

सोमवार, जुलाई 09, 2012

शुरू हो गए स्कूल...

आज से मेरी छुट्टियाँ ख़त्म स्कूल शुरू हो गया. दो माह की इन छुट्टियों में मैंने खूब मस्ती की और घूमी-फिरी. कई नई जगहें भी देखने को मिलीं और नई-नई बातें भी सीखने को मिलीं. यहाँ इलाहाबाद में तो इत्ती गर्मी पड़ रही थी कि पूछिये मत. अब जाकर बारिश ने राहत दी है. इसी गर्मी के चलते तो हम लोगों का स्कूल खुलना भी टलता रहा. पर अब बारिश के साथ ही स्कूल भी खुल गए.पहले दिन ही हम बच्चों ने क्लास में खूब धमा-चौकड़ी की. एक दूसरे से हम लोगों ने पूछा कि कौन कहाँ-कहाँ घूमने गया था. अभी तो मुझे यहाँ क्लास ज्वाइन किए हुए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, पर कुछेक दोस्त तो बन ही गई हैं. सब लोग अपने बारे में बता रहे थे, मैंने भी बताया. पर इसका मतलब यह थोड़े ही कि पढाई बिलकुल नहीं हुई. पढाई भी हुई, क्लास-वर्क भी हुआ और होम-वर्क भी मिला. अब तो खूब मन से पढना है. अगले साल मुझे क्लास-I में जो जाना है !!

6 टिप्‍पणियां:

Shah Nawaz ने कहा…

Khoob sara khelo aur khoob man laga kar padhai karo....

Bahut-bahut shubhkaamnaaen!

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

अब खूब मन लगाकर पढ़ियेगा..

Arun sathi ने कहा…

khoob parho......khoob barhoo..

Unknown ने कहा…

खूब मस्ती हो गई आपकी..अब पढाई भी मन से.

Unknown ने कहा…

Beautiful Photographs..!

विकास गुप्ता ने कहा…

सुन्दर प्रस्तुति