आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

मंगलवार, अप्रैल 26, 2011

पाखी बनी क्लास-मानीटर


आज स्कूल की बातें. आपको तो मैंने बताया ही था कि अब मैं नर्सरी से के.जी.-I में चली गई हूँ. नई-नई बुक्स, नई-नई टीचर और कित्ती नई-नई बातें सीखने को मिलती हैं. मेरी नई क्लास टीचर का नाम सुमन मिस है. वह तो मुझे बहुत प्यार करती हैं.पहले नर्सरी में क्लास 7:30-9:30 तक था, पर अब तो 7:30 से 11:00 बजे तक हो गया है.

अब मैं अपने क्लास की मानीटर (Class Monitor) भी बन गई हूँ. सबसे पहले सुबह माइक लेकर प्रेयर करवाती हूँ. सभी बच्चों की कापी भी अब मैं ही कलेक्ट करती हूँ. जब भी कहीं जाना होता है तो सबसे आगे खड़ी होती हूँ, फिर मेरे पीछे सभी लोग लाइन लगाते हैं. मुझे तो यह भी देखना होता है कि सभी लोग सीधी लाइन में खड़े हैं या नहीं. इक बात और, जब क्लास टीचर क्लास में नहीं होती हैं तो मुझे क्लास का अनुशासन भी मेन्टेन करना होता है. यदि कोई मेरी बात नहीं मानता है तो मैं टीचर जी को बता देती हूँ, फिर टीचर जी उस बच्चे को समझाती भी हैं कि अच्छे बच्चों जैसा बिहैव करो. ..तो देखा मेरी जिम्मेदारी कित्ती बढ़ गई है.

..इक बात तो बताना भूल ही गई, मेरे इस ब्लॉग पर अब 150 पोस्ट हो गई हैं. यह ब्लॉग 24 जून, 2009 को आरंभ हुआ था. यह 151 वीं पोस्ट है !!

39 टिप्‍पणियां:

Learn By Watch ने कहा…

क्लास मोनीटर बनने पर आपको बधाई,

और 150 पोस्ट पूरी होने की भी :)

OM KASHYAP ने कहा…

class monitor banane ki bahut bahut badhai

OM KASHYAP ने कहा…

151 post par bhi badhaiya

Ashish (Ashu) ने कहा…

अरे बाप रे मेरी प्याली प्याली गुडिया पर इत्ता सारा काम......
पर मेरी प्यारी अच्छी गुडिया जिम्मेदारी को सहजता से स्वीकार करना ही जीवन हॆ...

Kunwar Kusumesh ने कहा…

मोनिटर बनने की बधाई और १५१ पोस्ट की बधाई.
ऐसे ही खूब तरक्की करो पाखी बेटा.

Shah Nawaz ने कहा…

अरे वाह क्लास मॉनिटर! बहुत बढ़िया.... शुभकामनाएं!

Yashwant R. B. Mathur ने कहा…

भई वाह ये तो अच्छी बात है अभी से नयी जिम्मेदारी :)
और हाँ १५० पोस्ट पूरे होने की भी बहुत बहुत बधाई.

Love-

प्रतुल वशिष्ठ ने कहा…

पाखी अपनी पाठशाला में 'कक्षा प्रमुख' बनी. ........ मुझे प्यार के अलावा कुछ नहीं सूझता... बहुत अधिक स्नेह मिले आपको सदा अपनों से. सफलता सदा नन्हें-नन्हें कदमों को चूमे.

SKT ने कहा…

अरे वाह!..पाखी को वन एंड ए हाफ सेंचुरी मुबारक....तुम जल्दी ही तिहरा शतक बनाओ... शुभाशीष.

ashish ने कहा…

अरे वाह पाखी बिटिया को मानिटर बनने की बधाई . और हा तुम ऐसे ही पथ प्रदर्शक बने रहो पीछे खड़े रहने वाले आते रहेंगे . प्रेयर कौन सा करती हो ये भी तो बताओ .

निवेदिता श्रीवास्तव ने कहा…

पाखी तो जूनियर सचिन बन गयी .....बधाई )

संजय भास्‍कर ने कहा…

,,,,,,,,क्लास मॉनिटर! बहुत बढ़िया

pragya ने कहा…

बहुत-बहुत बधाई पाखी आपको क्लास मॉनीटर बनने पर...

vijai Rajbali Mathur ने कहा…

कक्षा नायक होने तथा १५१ पोस्ट लिखने हेतु हार्दिक शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद.ऐसे ही प्रगति के सोपान चढती रहना.

चंद्रमौलेश्वर प्रसाद ने कहा…

क्लास मानिटर और डेढ़ सौ पोस्ट के लिए बधाई :)

हरकीरत ' हीर' ने कहा…

अरे पाखी जी ...
क्यों न हो मानिटर ....आखिर इतनी बड़ी ब्लोगर हैं आप ....
ढेरों शुभकामनाएं .....
वह दिन दूर नहीं जिस दिन आप खुद अपना ब्लॉग लिखना शुरू कर देंगी ...
उस दिन हम जश्न मनायेंगे .....

और हाँ १५० पोस्ट पूरे होने की आपकी ममा को बधाई ....

डॉ. नागेश पांडेय संजय ने कहा…

वाह पाखी बिटिया ....बधाई

Unknown ने कहा…

पाखी के तो जलवे ही जलवे हैं. क्लास मानीटर होने की ढेरों बधाइयाँ .

Unknown ने कहा…

आपके ब्लॉग ने 150 का आंकड़ा छू लिया. मान गए आपकी प्यारी-प्यारी बातों से भरे ब्लॉग को. खूब सारा प्यार और बधाई.

Unknown ने कहा…

आपके ब्लॉग ने 150 का आंकड़ा छू लिया. मान गए आपकी प्यारी-प्यारी बातों से भरे ब्लॉग को. खूब सारा प्यार और बधाई.

S R Bharti ने कहा…

पाखी जी, आपकी स्कूल की बातें तो बड़ी प्यारी-न्यारी हैं.
कक्षा नायक होने तथा १५१ पोस्ट लिखने हेतु हार्दिक शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद.

S R Bharti ने कहा…

पाखी जी, आपकी स्कूल की बातें तो बड़ी प्यारी-न्यारी हैं.
कक्षा नायक होने तथा १५१ पोस्ट लिखने हेतु हार्दिक शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद.

Bhanwar Singh ने कहा…

जब क्लास टीचर क्लास में नहीं होती हैं तो मुझे क्लास का अनुशासन भी मेन्टेन करना होता है. यदि कोई मेरी बात नहीं मानता है तो मैं टीचर जी को बता देती हूँ, फिर टीचर जी उस बच्चे को समझाती भी हैं कि अच्छे बच्चों जैसा बिहैव करो. ..तो देखा मेरी जिम्मेदारी कित्ती बढ़ गई है.

हूँ, अभी से लीडरशिप...पूत के पांव पलने में...बधाई.

Bhanwar Singh ने कहा…

डेढ़ सौ पोस्ट के लिए बधाई :)

डॉ टी एस दराल ने कहा…

बहुत अच्छा । खूब मेहनत करो । एक दिन हैड गर्ल बन कर दिखाना ।

Patali-The-Village ने कहा…

क्लास मोनीटर बनने और 150 पोस्ट पूरी होने की आपको बधाई|

दर्शन कौर धनोय ने कहा…

क्लास मानिटर बनाने की बहुतसुभ कामनाए पाखी बेटी को ?

रावेंद्रकुमार रवि ने कहा…

यह जानकर बहुत ख़ुशी हुई!

बेनामी ने कहा…

गुड :)

अक्षयांशी सिंह सेंगर-Akshayanshi ने कहा…

बधाई हो, आपकी उन्नति हम सब को प्रसन्न करती है.

Chaitanyaa Sharma ने कहा…

क्लास मॉनिटर.... :) बधाई पाखी

Kashvi Kaneri ने कहा…

हाय! पाखी मनीटर बनने पर बहुत बधाई। आप मेरे होली का धमाल पर आना। क्या आप मेरी फोलोवर बनेंगी। मुझे खुशी होगी।

SANDEEP PANWAR ने कहा…

पाखी को बहुत बधाई हो, जिम्मेदारी सम्भालने की।
पाखी आज मणिका का जन्मदिन है।

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

आप सभी के के प्यार और आशीर्वाद के लिए ढेर सारा प्यार और आभार !

Dr. Brajesh Swaroop ने कहा…

बहुत खूब पाखी, अभी से नेतृतव की अनुपम कला का विस्तार..शुभकामनायें.

Dr. Brajesh Swaroop ने कहा…

ये एक सौ पचासा मारने पर भी तो बधाई.

Shahroz ने कहा…

क्लास मानिटर, अब तो बच के रहना होगा पाखी से. पता नहीं कब कान पकड़कर उठक-बैठक करा दे.

Shahroz ने कहा…

१५० वाली बधाई चाकलेट मिलने पर..हा...हा..हा..

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

पाखी को बधाई।