आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

गुरुवार, दिसंबर 09, 2010

छोटी बहना के साथ मस्ती और मेरी नई ड्रेस

आपको बताया था न कि अब मैं पोर्टब्लेयर आ गई हूँ. इस समय यहाँ मौसम खूब सुहाना सा है, पर कई बार खूब बारिश होने लगती है. अब फिर से मैं स्कूल जाने लगी हूँ. 11 तारीख को मेरे स्कूल में पैरेंट्स-डे है. मुझे उसमें तितली (Butterfly) बनना है और इसके लिए मैंने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. और हाँ, मेरी छोटी बहना भी खूब खुश है. उसके तो ढेर सारे बुलाने वाले नाम हो गए हैं- मम्मा तन्वी कहकर बुलाती हैं तो मैं आइमा. पापा ने अपूर्वा नाम सोच रखा है और मौसी उसे रोजी बुलाती हैं. आजकल तो मेरे सारा समय आइमा के साथ खेलने में ही चला जाता है..खूब मजा आता है उसके साथ खेलने में.
और हाँ, मेरी नई ड्रेस कैसी लग रही है.

76 टिप्‍पणियां:

माधव( Madhav) ने कहा…

ड्रेस तो बहुत ही सुंदर है . छोटी बहन भी

Taarkeshwar Giri ने कहा…

Bahut Khub, Thand ki dar se Bhag gaye.

डॉ टी एस दराल ने कहा…

बहुत सुन्दर लग रही है , पाखी की ड्रेस और नन्ही बहना भीं ।

नीरज गोस्वामी ने कहा…

हमें तो पाखी की दुनिया बहुत पसंद है...इसमें फूल हैं आइमा है तितलियाँ हैं रंग है खुशबू है...आनंद आ जाता है यहाँ...


नीरज

सुज्ञ ने कहा…

नई ड्रेस में तो जँच रही हो, पाखी!!
अरे वाह आप तो अच्छे से छोटी को सम्हालने लगी।

ZEAL ने कहा…

love to both of you . What is the name of your little sis ?

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Madhav,

Thanks a lot. Convey my Regards and wishes to Aunty Ji on her Birthday.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Giri Uncle,

ठंडी भला किसे अच्छी लगती है...

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Daral Dada ji,

आपने कहा तो मान लेती हूँ.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Goswami Dada ji,

ठीक आपकी 'किताबों की दुनिया ' की तरह न...

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Sugya Uncle,

Thanks...देखा अब मैं बड़ी हो रही हूँ..

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Zeal Aunty,

Thanks aunty...लगता है आपने पोस्ट को मन से नहीं पढ़ा...उसमें तो सब लिखा है.

संजय भास्‍कर ने कहा…

बहुत सुन्दर लग रही है

Yashwant R. B. Mathur ने कहा…

वाह तितली की तरह खूब उड़ना पाखी, और तुम्हारी नयी ड्रेस बहुत ही प्यारी है :)...तुम्हारी नन्ही बहन के भी सभी नाम बहुत अच्छे हैं :)

God Bless!

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Sanjay Uncle,

Thanks a lot..

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Yashvant Uncle,

हूँ, सही बात है..मैं ऐसा ही करुँगी. आपको नाम अच्छे लगे न..मुझे पता था.

Shekhar Suman ने कहा…

मैं भी उसे तन्वी ही बुलाऊंगा..बड़ा ही प्यारा नाम है....
और तुम तो बड़ी जंच रही हो इस ड्रेस में...
और हाँ...

मैंने अपना पुराना ब्लॉग खो दिया है..
कृपया मेरे नए ब्लॉग को फोलो करना... मेरा नया बसेरा.......

Bhanwar Singh ने कहा…

11 तारीख को मेरे स्कूल में पैरेंट्स-डे है. मुझे उसमें तितली (Butterfly) बनना है और इसके लिए मैंने अभी से तैयारी शुरू कर दी है.
______________________
अभी से बधाइयाँ...खूब प्यारी सी तितली बनिएगा.

Bhanwar Singh ने कहा…

मम्मा तन्वी कहकर बुलाती हैं तो मैं आइमा. पापा ने अदिति नाम सोच रखा है और मौसी उसे रोजी बुलाती हैं...इत्ते सारे नाम...सभी प्यारे-प्यारे.

Bhanwar Singh ने कहा…

आपकी बार्बी गर्ल वाली ड्रेस तो खूब फब रही है..काला टीका लगाकर फोटो खिंचवा कीजिये.

Bhanwar Singh ने कहा…

इधर जनसत्ता अख़बार में आपके पापा और मम्मी दोनों लोगों के ब्लॉग-लेख पढ़े...वाकई आपका परिवार काफी सृजनधर्मी और रचनात्मक है. आप इस परम्परा को आगे बढ़िएगा...अशेष शुभकामनायें.

निर्मला कपिला ने कहा…

बहुत सुन्दर है तुम्हारी आईमा और तुम्हारी ड्रेस भी। दोनो खूब मस्ती करो। आशीर्वाद।

M VERMA ने कहा…

आप और आप की बहना दोनों बहुत सुन्दर लग रही है

P.N. Subramanian ने कहा…

तितली बब्बे के लिए ड्रेस बनाना पड़ा होगा. आयोजन के बाद फोटो भी दिखा देना. ढेर सारा प्यार. दोनों को.

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

आपकी टीशर्ट तो बहुत ही सुन्दर है।

Hindi Tech Guru ने कहा…

नई ड्रेस में तो जँच रही हो, पाखी और नन्ही बहना भीं ।

JAGDISH BALI ने कहा…

अरे पाखी नई ड्रैस तो बहुत सुन्दर है ! और आप की बातें और भी सुन्दर !

Majaal ने कहा…

नया नया ड्रेस,
हाथ में प्यारा बच्चा,
पाखी के साथ सब कुछ,
हो रहा अच्छा अच्छा ;)

DR. ANWER JAMAL ने कहा…

Nice dress .
औरत की बदहाली और उसके तमाम कारणों को बयान करने के लिए एक टिप्पणी तो क्या, पूरा एक लेख भी नाकाफ़ी है। उसमें केवल सूक्ष्म संकेत ही आ पाते हैं। ये दोनों टिप्पणियां भी समस्या के दो अलग कोण पाठक के सामने रखती हैं।
मैं बहन रेखा जी की टिप्पणी से सहमत हूं और मुझे उम्मीद है वे भी मेरे लेख की भावना और सुझाव से सहमत होंगी और उनके जैसी मेरी दूसरी बहनें भी।
औरत सरापा मुहब्बत है। वह सबको मुहब्बत देती है और बदले में भी फ़क़त वही चाहती है जो कि वह देती है। क्या मर्द औरत को वह तक भी लौटाने में असमर्थ है जो कि वह औरत से हमेशा पाता आया है और भरपूर पाता आया है ?

Sushil Bakliwal ने कहा…

हाय पाखी, आप इस नई ड्रेस में बहुत सुन्दर लग रही हैं । You are looking so nice.
और हाँ अपनी छोटी बहना के साथ आपकी जोडी खूब जम रही है । कुछ समय बाद तो साथ रहकर खूब धमाचौकडी मचेगी अपनी छोटी बहना के साथ. है ना. आप दोनों के लिये ढेर सा प्यार...

Alokita Gupta ने कहा…

Hi! pakhi maine pahle aapka blog dekha hi nahi. aapki dress bhi pyari aur aaima bhi. mere blog ko padhne aur comment dene k liye thanks.pata hai main 6 years ki thi tab se poetries likh rahi hun par blog to isi 11th nov se likhna suru kiya hai. tum jaldi se khud blog likhna suru karo taki mummy papa k through hume baat na karna pade.

shikha varshney ने कहा…

नई ड्रेस बहुत सुन्दर है ..

PRIYANKA RATHORE ने कहा…

pakhi beta aapki duniya bhut pyari hai....god bless u...

उपेन्द्र नाथ ने कहा…

ड्रेस बहुत ही सुंदर और बहना प्यारी- प्यारी ......

Chaitanyaa Sharma ने कहा…

sunder dress..... cute choti gudiya....

वन्दना महतो ! (Bandana Mahto) ने कहा…

पाखी इधर भी देखो, हम भी मार्च में आये थे. भूलेगे नहीं अब कभी. और तुम भी मत भूलना.

Suman ने कहा…

hi paakhi hum pahali bar mil rahe hai hai na? aap to bahut cute ho apke blog bhi mujhe bahut sunder lage is dress me aap bahut sunder ho aur apki bahana bhi.dher sara payar mere blog par ane ka aabhar................

Satish Saxena ने कहा…

पाखी की तरह ही पाखी का ब्लॉग बहुत खूबसूरत है , मैं भी ऐसा ही बनाना चाहता हूँ बनता ही नहीं :-((

Shiv ने कहा…

सबकुछ कितना प्यारा है...प्यारी छोटी बहन...प्यारी से नै ड्रेस. और प्यारी पाखी.

vijai Rajbali Mathur ने कहा…

पाखी ,
तुम छोटी बहन के साथ मस्ती हमेशा करती रहो,तितली तो तुम चैतन्य के ब्लाग पर देख ही आई हो वैसे ही बन लेना.अपना फोटो फिर ब्लाग पर लगाना,इंतज़ार रहेगा.

Kajal Kumar's Cartoons काजल कुमार के कार्टून ने कहा…

वाह नए परिचय के लिए धन्यवाद पाखी.

POOJA... ने कहा…

hey Pakhi.... your top is looking beautiful, just as you are... and pink is my fav. too...
your sister is looking so sweet... give my lots of love and blessings to her... and her all names are good...

हरकीरत ' हीर' ने कहा…

अच्छा जी ये आइमा कब आई हमें तो पता ही नहीं चला ....
आ हां.....आपकी मम्मी के जन्मदिन पे हमने कुछ इशारा तो किया था शायद ....
तो एक नन्ही पाखी का और ब्लॉग बनने वाला है .....??

Patali-The-Village ने कहा…

ड्रेस तो बहुत ही सुंदर है|आप दोनों के लिये ढेर सा प्यार|

Creative Manch ने कहा…

आहा .. पाखी की तो दुनिया ही निराली है
बहुत सुन्दर .. god bless you



क्रिएटिव मंच के नए कार्यक्रम 'सी.एम.ऑडियो क्विज़' में आपका स्वागत .
यह आयोजन कल रविवार, 12 दिसंबर, प्रातः 10 बजे से शुरू हो रहा है .
आप का सहयोग हमारा उत्साह वर्धन करेगा.
आभार

Amit Kumar Yadav ने कहा…

नाम तो बहुत सुन्दर है- तन्वी. हम तो इसी नाम से बुलायेंगें.

Amit Kumar Yadav ने कहा…

आपकी नई ड्रेस तो बड़ी प्यारी है. कहाँ से खरीदी-बनारस या पोर्टब्लेयर...

ममता त्रिपाठी ने कहा…

बहुत सुन्दर ब्लॉग है..................

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Shekhar Suman Uncle,

अले वाह, आपको नाम पसंद आया...बढ़िया है ना.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Bhanvar Uncle,


आपने तो इक साथ ढेर सारी बातें कह दी...अच्छी लगी. आपकी बातें प्यारी लगती हैं. मैं तो प्यारी सी तितली भी बनी ठी. जल्द ही उसकी फोटो भी दिखाउंगी. अब तो काला टीका लगाना ही पड़ेगा.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Kapila Dadi Ji,
@ M. Verma uncle,
@ Pravin Uncle,
@ Mayank Uncle,
@ Bali Uncle,
@ Majal Uncle,
@ Anwer Uncle,

Thanks for ur sweet compliments. आपका प्यार यूँ ही मिलता रहे..

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ PN Dada ji,

हाँ, प्यारी सी ड्रेस..जल्द ही आपको फोटो भी दिखाउंगी.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Sushil Uncle,

आप तो पहली बार मेरे ब्लॉग पर आए हैं..स्वागत है आपका. बस इंतजार है तन्वी के थोड़ी और बड़े होने का..फिर तो खूब धमाल.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ ALOKITA Aunty,

आप तो पहली बार मेरे ब्लॉग पर आई हैं..स्वागत है आपका. अले आप इत्ती कम उम्र से कवितायेँ लिखती हैं, थोड़ी-मोड़ी तो मैं भी ममा-पापा के साथ कर लेती हूँ. आपका ब्लॉग तो बहुत प्यारा है. बस थोड़ी सी और बड़ी हो जून, फिर तो खूब लिखूंगी.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Shikha Aunty,
@ Priyanka Aunty,
@ Upen Uncle,
@ Chaitnya,
@ Shiv Uncle,
@ Patali,
@ Creative Manch,
@ Mamta Aunty,

Thanks for ur sweet compliments. आपका प्यार यूँ ही मिलता रहे..

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Vandna Aunty,

Promise...ab nahin bhulungi.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Suman Aunty,

आप तो पहली बार मेरे ब्लॉग पर आई हैं..स्वागत है आपका. आपको अच्छा लगा..मुझे भी ख़ुशी हुई. अब तो आती रहिएगा.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Satish Uncle,

Thanks for sweet compliment..पर आपका ब्लॉग तो बहुत प्यारा है.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Mathur Dada ji,


हाँ, प्यारी सी तितली बनी थी ..जल्द ही आपको फोटो भी दिखाउंगी.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Kajal Uncle,

U r welcome.

@ Pooja aunty,

Thanks a lot. Lots of Love from us.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Harkirat Aunty,

चलिए अब तो आपको पता चल गया...अपना प्यार यूँ ही देती रहिएगा हमें.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Amit Chachu,

Thanks Chachu...Banaras se li thi.

Swarajya karun ने कहा…

पाखी बिटिया ! तुम्हे ढेर सारा आशीष .

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Swarajya Uncle,

Thanks Uncle ji. आप तो पहली बार मेरे ब्लॉग पर आए हैं..स्वागत है आपका.

Unknown ने कहा…

पाखी,
हमें तो आपकी तितली वाली फोटो का इंतजार है...

Amit Kumar Yadav ने कहा…

हमें भी तो पाखी बटर-फ्लाई का इंतजार है.

मनोज पटेल ने कहा…

आपकी ड्रेस, आपकी दुनिया और आप दोनों बहुत प्यारे हो पाखी. बहुत अच्छा लगा. ब्लॉग फालो कर रहा हूँ.

www.padhte-padhte.blogspot.com

smshindi By Sonu ने कहा…

अक्षिता आपकी नई ड्रेस और फोटो तो बहुत सुन्दर लग रही है !

Urmi ने कहा…

बहुत सुन्दर ड्रेस है! छोटी बहन के साथ बहुत प्यारी लग रही हो पाखी!

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Manoj Uncle,


आप तो पहली बार मेरे ब्लॉग पर आए हैं..स्वागत है आपका. Thanks for Following.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Babli Aunty,
@ Sms Hindi,

Thanks for ur sweet compliments !!

कविता रावत ने कहा…

खूबसूरत ड्रेस लगी ... बहुत मजा आता है न नयी ड्रेस पहनकर ..... मेरे भी आपकी उम्र के बेटा और बेटी हैं बहुत खुश होते है नयी ड्रेस पहनकर ......

Alokita Gupta ने कहा…

kya Pakhi 18years mein hi tumne mujhey Aunty bana diya that's Bad .Tumne to mujhey dukhi kar diya

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ kavita Aunty,

सही कहा आपने आंटी जी ..खूब मजा आता है...

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Alokita,

कोई बात नहीं...आज से आपको दीदी कहेंगें..ठीक है.

ज्ञानचंद मर्मज्ञ ने कहा…

पाखी बेटे,
आपके बटरफ्लाई वाले सारे फोटो बहुत प्यारे हैं !
-ज्ञानचंद मर्मज्ञ