आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

गुरुवार, मई 12, 2011

आकाशवाणी पर भी गूंजेगी पाखी की मासूम बातें


आज मैं पहली बार रेडियो-रिकार्डिंग के लिए गई, आकाशवाणी पोर्टब्लेयर में. यह पोर्टब्लेयर रेडियो स्टेशन में दोपहर में 12 बजे से स्टार्ट हुई और 12:20बजे तक चली. पहले तो मुझे समझ में ही नहीं आ रहा था कि यह कैसे होगा, पर जब वहाँ गई तो खूब मजा आया. ललिता डिग्गा आंटी ने मुझे ढेर सारे सवाल पूछे और मैंने बता दिए- मेरे स्कूल का नाम, मेरी क्लास, ममा-पापा और तन्वी की बातें, मेरी हाबी, मेरा ब्लॉग ..और अपनी प्यारी राइम भी तो मैंने सुनाई...के. जी. -I से हम लोगों को हिंदी भी पढाई-सिखाई जा रही है. अभी एक महीने क्लास चला तो खूब सारी हिंदी राइम टीचर जी ने सुनाई. यह वाली राइम तो मैंने रेडियो पर भी रिकार्ड कराई-

सा-रे-गा-मा गाएंगें
गाँधी पार्क जायेंगें.
चिड़ियाघर में भालू है
हम उससे डर जायेंगें.

ABCD भूले हैं
मरीना-पार्क में झूले हैं.
अंकल के संग जायेंगें
भेल-पूरी खायेंगें.


खूब देर तक वो मेरे से सवाल पूछतीं, मेरी छुट्टियों के बारे में, घूमने के बारे में, बीच पर मस्ती के बारे में, मेरी फेवरेट चीजें..और भी बहुत कुछ. मेरी यह रिकार्डिंग 'बाल-जगत' के तहत 15 मई, 2011, संडे को सुबह 8:45 पर पोर्टब्लेयर रेडियो स्टेशन पर सुनाई जाएगी, फिर तो मैं भी अपनी आवाज़ रेडियो पर सुनूगी...मैं तो उस दिन के लिए सोच कर अभी से बहुत एक्साइटेड हूँ.






एक टिप्पणी भेजें