आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

रविवार, मई 08, 2011

मेरी ममा सबसे प्यारी...

आपको पता है आज मदर्स डे है. हर साल मई माह के दूसरे रविवार को यह सेलिब्रेट किया जाता है. मैं तो अपनी ममा से बहुत प्यार करती हूँ. ममा के बिना कोई काम तक नहीं करती.

आज मदर्स डे पर मैंने सुबह जगते ही ममा को विश किया और उन्हें एक प्यारा सा कार्ड और चाकलेट दिया. साथ में प्यारे-प्यारे गुलाब के फूल भी दिया और अपनी एक ड्राइंग भी दी. आज संडे भी है, सो पापा भी घर पर रहेंगे. शाम को हम लोग मरीना पार्क घूमने जायेंगे, जहाँ मैं खूब झूले झूलूँगी, स्लैडिंग करुँगी, सी-सा पर मस्ती करुँगी, हैंगिंग राड और स्प्रिंगी हार्स इंजॉय करुँगी. समुद्र के किनारे दूर तक घुमूंगी और बोटिंग भी करुँगी. और जब थक जायेंगे तो पापा हम लोगों को किसी रेस्तरां में शानदार डिनर कराएँगे.

मेरी ममा बहुत बढ़िया है। मुझे पता है कई बार मैं उन्हें बहुत परेशान करती हूँ पर ममा कभी बुरा नहीं मानती. मुझे ढेर सारा प्यार-दुलार देती हैं. मेरी ममा सबसे प्यारी हैं.




मम्मी मेरी सबसे प्यारी,
मैं मम्मी की राजदुलारी।
मम्मी प्यार खूब जताती,
अच्छी-अच्छी चीजें लाती।
करती जब मैं खूब धमाल,
तब मम्मी खींचे मेरे कान।
मम्मी से हो जाती गुस्सा,
पहुँच जाती पापा के पास।
पीछे-पीछे तब मम्मी आती,
चाॅकलेट देकर मुझे मनाती।
थपकी देकर लोरी सुनाती,
मम्मी की गोद में मैं सो जाती।















15 टिप्‍पणियां:

आपका अख्तर खान अकेला ने कहा…

paakhi betaa tumne sahi kahaa ur mother is the supar best in word and congratulation to u. akhtar khan akela kota rajsthan

रावेंद्रकुमार रवि ने कहा…

.
सचमुच!

और तुम हमेशा ख़ुश रहो!

प्यारी माँ की गोद में!
.

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

आपको और आपकी मम्मी को ढेरों बधाईयाँ।

Yashwant R. B. Mathur ने कहा…

Happy mother's day to you too my dear!

Love-

Patali-The-Village ने कहा…

आप को भी मातृ दिवस की शुभकामनाएँ और आशीर्वाद|

Kashvi Kaneri ने कहा…

मातृ दिवस की बधाई ।बहुत सुन्दर भाव है

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

बहुत सुन्दर रचना!
--
मातृदिवस की शुभकामनाएँ!
--
बहुत चाव से दूध पिलाती,
बिन मेरे वो रह नहीं पाती,
सीधी सच्ची मेरी माता,
सबसे अच्छी मेरी माता,
ममता से वो मुझे बुलाती,
करती सबसे न्यारी बातें।
खुश होकर करती है अम्मा,
मुझसे कितनी सारी बातें।।
"नन्हें सुमन"

Udan Tashtari ने कहा…

मातृदिवस की शुभकामनाएँ..

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

वाह पाखी, मातृ दिवस पर बड़ी प्यारी पोस्ट लगाई...आशीर्वाद और प्यार.

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

माँ इस दुनिया में सबसे अनमोल रत्न होती है. कहते हैं ईश्वर ने अपनी प्रतिमूर्ति के रूप में माँ को इस धरती पर भेजा है. आइये हम सभी माँ का सम्मान करना सीखें.

माधव( Madhav) ने कहा…

मातृदिवस की शुभकामनाएँ

Unknown ने कहा…

मम्मी मेरी सबसे प्यारी,
मैं मम्मी की राजदुलारी।
मम्मी प्यार खूब जताती,
अच्छी-अच्छी चीजें लाती।

..बड़ी मीठी-मीठी कविता लगाई और फोटो भी प्यारी. माँ के बिना जग ये सूना...सुन्दर प्रस्तुति..साधुवाद.

Unknown ने कहा…

मातृदिवस की शुभकामनाएँ

Shahroz ने कहा…

मैं तो अपमी ममा से बहुत प्यार करती हूँ. ममा के बिना कोई काम तक नहीं करती.
..Papa ne sun liya to..

Bhanwar Singh ने कहा…

माँ के प्रति सुन्दर भाव.अक्षिता को ढेरों बधाई.