आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

शनिवार, जनवरी 22, 2011

अंडमान में एक साल...

आज तो हमें अंडमान आये हुए पूरा एक साल हो गया. 22 जनवरी, 2009 को मैं यहाँ ममा-पापा के साथ आई थी. ठीक दो माह बाद ही 25 मार्च को अपना बर्थ-डे भी यहीं सेलिब्रेट किया। वाह ! कित्ती खूबसूरत जगह है ये. यहाँ तो खूब घूमने को मिलता है और मस्ती भी खूब. कभी हैवलाक, तो कभी चिड़िया टापू...कभी किसी बीच पर तो कभी किसी..कभी क्रूज से तो कभी हेलीकाप्टर ...कभी कोस्टगार्ड शिप से सनसेट देखना तो कभी INS विराट को देखना...वाकई मुझे तो खूब मजा आता है।
अभी तो यहाँ सी-प्लेन भी आ गया है. अब उससे भी घूमना है. सोचिये, यह सीधे समुद्र से टेक-ऑफ करेगा और समुद्र में ही लैंड करेगा...मैं तो सोचकर ही कित्ता रोमांचित हो जाती हूँ।
इस एक साल में न जाने कित्ता कुछ हुआ...और हाँ, इसी एक साल में तो मैं दीदी भी बनी...न जाने कित्ती प्यारी-प्यारी यादें जुडी हैं इस एक साल से. मैं तो चली इस एक साल को सेलिब्रेट करने...आप लोग भी अपना प्यार और आशीष हमें देते रहिएगा !!
(चित्र में पापा के साथ चिड़िया टापू में और सी-प्लेन)
एक टिप्पणी भेजें